Real Time Trading Calls. Powered by Blogger.

Monday, November 16, 2015

सोने में जोरदार तेजी, क्या करें, कैसे करे निवेशक निवेश... जाने यहाँ...

सोने में जोरदार तेजी, क्या करें, कैसे करे निवेशक निवेश... जाने यहाँ...


सोने की कीमतों में आज खासी तेजी देखी जा रही है। घरेलू बाजार में दाम 1 फीसदी बढ़े हुए हैं वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी करीब 1 फीसदी की बढ़त है। पेरिस हमले के बाद डॉलर में कमजोरी आई है जिसका असर सोने पर दिख रहा है। चांदी की कीमतों में भी खासी बढ़त देखी जा रही है। घरेलू बाजार में चांदी के दाम 1 फीसदी से ऊपर हैं।

फिलहाल एमसीएक्स पर सोना 1.2 फीसदी की मजबूती के साथ 25,675 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी भी करीब 1.2 फीसदी की बढ़त के साथ 34,250 रुपये के आसपास कारोबार कर रही है।

कच्चे तेल की कीमतों में आज तेजी है। ब्रेंट के दाम 1 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं। वहीं घरेलू बाजार में भी दाम 1 फीसदी बढ़े हैं। सीरिया में आईएसआईएस के ठिकानों पर फ्रांस के हमलों के बाद कच्चे तेल में खरीदारी दिख रही है। हालांकि, ओवरसप्लाई ने कीमतों को ऊपरी स्तर पर रोक रखा है। नैचुरल गैस की कीमतों में भी तेजी देखी जा रही है। एमसीएक्स पर कच्चा तेल 1 फीसदी बढ़कर 2,720 रुपये पर कारोबार कर रहा है। एमसीएक्स पर नैचुरल गैस 3.5 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ 160.7 रुपये पर पहुंच गया है।

बेस मेटल्स में छोटे दायरे में कारोबार हो रहा है। डिमांड को लेकर चिंता के कारण कॉपर की कीमतों पर दबाव है। लंदन मेटल एक्सचेंज पर बेस मेटल्स में दबाव जारी है। कॉपर का दाम पिछले 6 साल के निचले स्तर पर गिर गया है। लंदन मेटल एक्सचेंज पर कॉपर 4,800 डॉलर प्रति टन के नीचे है। जापान में मंदी गहराने के डर से भी कॉपर पर दबाव है।

एमसीएक्स पर एल्युमिनियम की चाल सपाट है, जबकि कॉपर 0.25 फीसदी की कमजोरी के साथ 317 रुपये पर कारोबार कर रहा है। एमसीएक्स पर निकेल 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ 628.7 रुपये पर कारोबार कर रहा है। लेड की चाल एल्युमिनियम की तरह बिल्कुल सपाट नजर आ रही है, लेकिन जिंक 0.3 फीसदी गिरकर 106.4 रुपये पर आ गया है।

चीनी की कीमतों में आज तेजी देखी जा रही है। अंतरराष्ट्रीय बाजार में तेजी और अच्छे ग्लोबल संकेतों के कारण चीनी के दाम करीब 2 फीसदी बढ़े हुए हैं। घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बाजार में चीनी उत्पादन में कमी से चीनी को लगातार सपोर्ट मिल रहा है। फिलहाल एनसीडीईएक्स पर चीनी करीब 2 फीसदी बढ़कर 2,690 रुपये पर पहुंच गई है।

पिछले हफ्ते पेरिस में आतंकी हमले का असर कमोडिटी बाजार पर भी पड़ा...आज कहां लगाएं दांव जाने यहाँ ...
 जाने आगे की स्लाइड पर यहाँ क्लिक कर के - http://goo.gl/G7cBlv

अधिक जानकारी के बारे में पढ़ें :
हमारे कुछ अन्य सुझाव एवं सेवाएं, जल्द ही यहा जाओ !!

www.capitalstars.com | T:+91-731-6790000,6669900
CapitalStars Financial Research Financial Advisory Services 
stock tips

0 comments:

Post a Comment