Real Time Trading Calls. Powered by Blogger.

Tuesday, November 17, 2015

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोल्ड बॉन्ड और गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम हुई ठप, जाने कितना रुपया आया और क्या हो सकता है असर बाजार पर..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गोल्ड बॉन्ड और गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम हुई ठप, जाने कितना रुपया आया और क्या हो सकता है असर बाजार पर...


गोल्ड बॉन्ड और गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को बेहद ठंडा रिस्पॉन्स मिल रहा है। गोल्ड बॉन्ड में अब तक सिर्फ 8 करोड़ रुपये आए हैं। गोल्ड बॉन्ड स्कीम 20 नवंबर को बंद हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 नवंबर को गोल्ड बॉन्ड स्कीम को लॉन्च किया था। दरअसल छोटी जगहों पर गोल्ड बॉन्ड स्कीम की ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, इसलिए स्कीम को ठंड़ा रिस्पॉन्स मिल रहा है।

साथ ही गोल्ड बॉन्ड स्कीम, क्लोज एंडेड स्कीम है और 8 साल बाद इसकी मैच्योरिटी होगी। इसके अलावा 5 साल के पहले आप गोल्ड बॉन्ड स्कीम से पैसे नहीं निकाल सकते हैं। गोल्ड बॉन्ड स्कीम में एसआईपी जैसी सुविधा नहीं दी गई है। वहीं सोने की कीमतें गिरने से भी गोल्ड बॉन्ड स्कीम से नुकसान की आशंका है। इंपोर्ट ड्यूटी कम हुई तो भी गोल्ड बॉन्ड स्कीम में नुकसान होगा।

वहीं गोल्ड मोनेटाइजेशन को भी अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल रहा है। ग्राहकों की ओर से गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को लेकर ज्यादा दिलचस्पी देखने को नहीं मिल रही है। दरअसल बैंकों में कागजी कार्रवाई का झंझट ज्यादा है इसलिए गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम को ठंड़ा रिस्पॉन्स मिलने की वजह बताई जा रही है।

बड़े शेयरों पर एफआईआई ब्रोकरेज हाउसेज ने क्या दी अपनी राय, निवेशक जरूर पड़े यहाँ हो सकता ह बड़ा फायदा...

जाने आगे की स्लाइड पर यहाँ क्लिक कर के - http://goo.gl/jwkUsK

फ्री ट्रायल और टिप्स के लिय ये लिंक ओपन कर फॉर्म फील करे... http://goo.gl/lZuC7A

अधिक जानकारी के बारे में पढ़ें :
हमारे कुछ अन्य सुझाव एवं सेवाएं, जल्द ही यहा जाओ !!

www.capitalstars.com | T:+91-731-6790000,6669900
CapitalStars Financial Research Financial Advisory Services 
stock tips

0 comments:

Post a Comment