Real Time Trading Calls. Powered by Blogger.

Tuesday, December 8, 2015

OPEC के फैसले से लगा कच्चे तेल को बड़ा झटका

OPEC के फैसले से लगा कच्चे तेल को बड़ा झटका, 7  साल  में दिखी भरी गिरावट...

वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट क्रूड के लिए जनवरी अनुबंध न्यूयार्क मर्केन्टाइल एक्सचेंज में 5.8 प्रतिशत की गिरावट पर अमरीकी डालर 37.65 प्रति बैरल पर अमरीकी डालर 2.32 डूब गया। लंदन में देर दोपहर के कारोबार में आज, ब्रेंट नार्थ सी क्रूड की कीमत भी 2009 चढ़ाव के पास सड़ गया था।

बाजारों में उत्पादन में कटौती वापस करने के लिए पिछले हफ्ते ओपेक के इनकार से रील जारी रखने के रूप में अमेरिका के तेल की कीमतों में न्यूयॉर्क व्यापार में फरवरी 2009 के बाद से अपने निम्नतम स्तर पर समाप्त हो गया।

वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट क्रूड के लिए जनवरी अनुबंध न्यूयार्क मर्केन्टाइल एक्सचेंज में 5.8 प्रतिशत की गिरावट पर अमरीकी डालर 37.65 प्रति बैरल पर अमरीकी डालर 2.32 डूब गया। लंदन में देर दोपहर के कारोबार में आज, ब्रेंट नार्थ सी क्रूड की कीमत भी 2009 चढ़ाव के पास सड़ गया था।

दुनिया के बाजार में कच्चे तेल के बारे में 40 प्रतिशत पंपों - - जो पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन की कीमतें बढ़ाने का उत्पादन काटने के खिलाफ शुक्रवार को फैसला किया।

13 सदस्यीय ओपेक कार्टेल बाजार को किनारे करने के लिए कोई कार्रवाई नहीं लिया और पर्यवेक्षकों यह अव्यवस्था होने दिखाई दिया। "रिकॉर्ड पर उच्च स्तर के तेल उत्पादन उत्पादन रखने के लिए ओपेक सदस्यों द्वारा निर्णय तेल की कीमतों में फिर से बोझ देखा गया है," संजीव शाह, रवि ग्लोबल इन्वेस्टमेंट के मुख्य निवेश अधिकारी ने कहा।

उन्होंने कहा कि निर्णय "संगठन को प्रभावी ढंग से लघु अवधि में तेल की कीमतों पर अधिक नीचे दबावों के लिए अग्रणी उत्पादन को सीमित करने और एक कार्टेल के रूप में अभिनय की अपनी लंबी अवधि की रणनीति को छोड़ दिया गया था सुझाव दिया है कि कहा कि"। ओपेक देशों वर्तमान में समूह की पूर्व 30 लाख बैरल लक्ष्य से ऊपर प्रति दिन एक अनुमान के अनुसार 32 लाख बैरल, उत्पादन कर रहे हैं।

कार्टेल ने शुक्रवार को एक नया उत्पादन छत सेट और सदस्यों कि एक विज्ञप्ति में कहा कि नहीं था "बारीकी से आने वाले महीनों में होने वाले घटनाक्रमों पर नजर रखने के लिए जारी रखना चाहिए।" ईरान अगले साल पर्याप्त निर्यात फिर से शुरू करने की उम्मीद के साथ, आशाओं कार्टेल की आपूर्ति कम कर देंगे कि ऊंचे थे।

लेकिन यह अब 2 जून 2016 को अपनी अगली बैठक के लिए एक उत्पादन पुनर्मूल्यांकन बंद कर दिया, और शुक्रवार की नवीनतम मिलने के बाद कोई आधिकारिक उत्पादन के आंकड़े दे दी गई है। "कच्चे तेल की कीमतों की आपूर्ति भरमार अब बच जाएगा संकेत है कि ओपेक पर एक समझौते के अभाव के कारण संकुचित कोई संदेह नहीं है, थे," सिंगापुर में आईजी मार्केट्स के विश्लेषक बर्नार्ड ओ कहा।

बाजार सूत्रों के अनुसार इस बीच अगले सप्ताह अमेरिकी फेडरल रिजर्व की ब्याज दर निर्णय करने के लिए ध्यान केंद्रित करने के लिए स्विचन रहे थे।

EY विश्लेषक संजीव गुप्ता बाजार का ध्यान अब फेड नीति निर्माताओं के एक आगामी बैठक के लिए और चीन, दुनिया के शीर्ष ऊर्जा उपभोक्ता से नवीनतम आर्थिक आंकड़ों में बदल गया था कि गयी। बाजार फेड 16 दिसंबर को ब्याज दरें बढ़ा देंगे कि क्या देख रहे हैं।

फ्री ट्रायल और टिप्स के लिय ये लिंक ओपन कर फॉर्म फील करे... http://goo.gl/lZuC7A

अधिक जानकारी के बारे में पढ़ें :
हमारे कुछ अन्य सुझाव एवं सेवाएं, जल्द ही यहा जाओ !!

www.capitalstars.com | T:+91-731-6790000,6669900
CapitalStars Financial Research Financial Advisory Services 
stock tips

0 comments:

Post a Comment