Real Time Trading Calls. Powered by Blogger.

Tuesday, December 1, 2015

भारतीय रिजर्व बैंक दरों पर 6.75% अपरिवर्तित रहा, विकास के अनुमानों में कोई परिवर्तन नहीं

भारतीय रिजर्व बैंक दरों पर 6.75% अपरिवर्तित रहा, विकास के अनुमानों में कोई परिवर्तन नहीं, अब दिखेगा बड़ा असर... पड़े पूरी खबर... 


कृषि के लिए दृष्टिकोण, मानसून अनियमितता द्वारा मारा जा रहा है की रबी और खरीफ दोनों संभावनाओं को देखते हुए मन् द है।

ऑनलाइन कमोडिटी

उम्मीदों के साथ लाइन में, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की नीति रिपो दर 6.75 प्रतिशत पर अपरिवर्तित चलनिधि समायोजन सुविधा (एलएएफ) के अंतर्गत रखा गया है। विकास प्रोजेक्शन 2015-16 के लिए एक हल्के नकारात्मक पक्ष पूर्वाग्रह के साथ 7.4 प्रतिशत पर अपरिवर्तित रखा गया है, भारतीय रिजर्व बैंक कहते हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक भी नेट की मांग और समय दायित्व (NDTL); के 4.0 प्रतिशत पर अपरिवर्तित अनुसूचित बैंकों के नकद आरक्षित अनुपात (सीआरआर) रखने का फैसला किया

रिजर्व बैंक ने रातोंरात रेपो 0.25 प्रतिशत तक में एलएएफ रेपो दर पर bank-wise NDTL के तहत तरलता और तरलता 14 दिन शब्द रेपो के साथ ही लंबा कार्यकाल रेपो के 0.75 फीसदी तक बैंकिंग प्रणाली के माध्यम से नीलामी की NDTL के तहत प्रदान करने के लिए जारी रहेगा।

और एपेक्स बैंक दैनिक चर दर रेपो के साथ जारी रखने और रिवर्स रेपो तरलता सुचारू करने के लिए होगा। नतीजतन, एलएएफ के अंतर्गत रिवर्स रिपो दर पर 5.75 फीसदी, और सीमांत स्थायी सुविधा (एमएसएफ) दर और बैंक दर 7.75 फीसदी पर यथावत रहेगा।

अपनी पांचवीं द्वि-मासिक समीक्षा के लिए रिजर्व बैंक ने वैश्विक विकास जो कमजोर हो रहा है माना जाता है। विश्व व्यापार धीमी कर दी है और आगे के साथ ढलते मांग और कई प्राथमिक वस्तुओं और औद्योगिक सामग्रियों में oversupply, रिजर्व बैंक ने मनाया।

घरेलू मोर्चे पर, सकल मूल्य के अनंतिम अनुमान (GVA) बुनियादी कीमतों पर Q2 त्वरण की पीठ पर 2015-16 गुलाब के लिए औद्योगिक गतिविधि में जोड़ा गया। अन्य संकेतकों अर्थव्यवस्था एक वसूली, के प्रारंभिक दौर में कुछ क्षेत्रों हालांकि निरन्तर कमजोरी के साथ सुझाव है।

खुदरा उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) द्वारा मापा मुद्रास्फीति अक्टूबर 2015, में तीसरे बाद एक माह के लिए मासिक गति में वृद्धि द्वारा धक्का दिया वृद्धि हुई है। खाद्य मुद्रास्फीति तेजी से अक्तूबर में, विशेष रूप से दालों द्वारा संचालित गुलाब।

कृषि के लिए दृष्टिकोण, मानसून अनियमितता द्वारा मारा जा रहा है की रबी और खरीफ दोनों संभावनाओं को देखते हुए मन् द है। वहाँ रहे हैं जबकि विनिर्माण क्षेत्र पूंजीगत माल और यात्री कारों के रूप में मजबूत विकास के क्षेत्रों, कमजोर ग्रामीण और बाहरी मांग वापस मजबूत समग्र विकास रखती है।

फ्री ट्रायल और टिप्स के लिय ये लिंक ओपन कर फॉर्म फील करे... http://goo.gl/lZuC7A

अधिक जानकारी के बारे में पढ़ें :
हमारे कुछ अन्य सुझाव एवं सेवाएं, जल्द ही यहा जाओ !!

www.capitalstars.com | T:+91-731-6790000,6669900
CapitalStars Financial Research Financial Advisory Services 
stock tips

0 comments:

Post a Comment